पोर्न क्या है?

पोर्न क्या है?

ऐसे कई लोग हैं जो पहले से ही "पोर्न" शब्द से परिचित हैं। हालांकि, हर कोई इसके अर्थ और इसमें आने वाली विभिन्न प्रकार की सामग्रियों से परिचित नहीं है। आमतौर पर पोर्नोग्राफी को ऐसी कोई भी सामग्री समझा जाता है जो यौन रूप से विचारोत्तेजक हो। विशाल बहुमत के लिए, पोर्नोग्राफ़ी को किसी भी प्रकार का यौन व्यवहार माना जाता है जो एक दृश्य, कभी-कभी ऑडियो, रूप में प्रदर्शित होता है। परिभाषा: एक वीडियो या फिल्म (आमतौर पर एक कार्टून, एक चित्रण, एक फिल्म, या एक स्थिर तस्वीर) जो वयस्कों के बीच यौन गतिविधि को दर्शाती है, आमतौर पर नाबालिगों के लिए, और अक्सर इसमें शामिल होती है।

परिभाषा: कई लोगों को यह एहसास नहीं हो सकता है कि "पोर्न" शब्द की कई अलग-अलग परिभाषाएँ हैं जो उस देश या क्षेत्र के आधार पर होती हैं जहाँ यह बोली या लिखी जाती है। इस शब्द का सबसे सामान्य अर्थ यौन व्यवहार को बढ़ावा देना है जो सभी वयस्कों के लिए खुला है, यहां तक ​​कि विवाह के भीतर भी। कुछ अन्य देश एक अलग शब्द का उपयोग कर सकते हैं, जैसे "अनुग्रहकारी देखना"। कुछ मामलों में, शब्द केवल वयस्कों के बीच यौन कृत्यों को संदर्भित कर सकता है, जबकि अन्य वयस्कों द्वारा पोर्नो फिल्मों के प्रचार की अनुमति देते हैं, लेकिन बच्चों या किशोरों द्वारा नहीं। कनाडा के भीतर, उदाहरण के लिए, पोर्नो का उपयोग अक्सर हार्डकोर पोर्नोग्राफ़ी का वर्णन करने के लिए किया जाता है, जबकि अन्य देशों में, इसे एक तटस्थ शब्द माना जाता है, जो या तो पोर्नोग्राफ़ी या कामुक साहित्य को संदर्भित करता है। चाहे जिस देश में इस शब्द का प्रयोग किया गया हो, पोर्नो कई लोगों के लिए एक अत्यधिक आपत्तिजनक शब्द बना हुआ है। Famasutra.com - मुफ्त अश्लील वीडियो - आप शौकिया, किशोर अश्लील, काले, त्रिगुट, एमआईएलए अश्लील, परिपक्व और अधिक के साथ अपने पसंदीदा अश्लील वीडियो देख सकते हैं।

पोर्न का प्रचार मुख्यधारा की पोर्नोग्राफ़ी तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि पोर्न कई प्रकार के होते हैं। वयस्क पत्रिकाएं, किताबें, फिल्में - ये सभी प्रकार की पोर्न हैं, प्रत्येक की अपनी अनूठी अपील है। इसके अतिरिक्त, हर साल कई अलग-अलग प्रकार के पोर्न का उत्पादन किया जाता है। पुरुषों के साथ बेहतर सेक्स का आनंद लेने में महिलाओं की मदद करने के उद्देश्य से निर्देशात्मक फिल्मों से लेकर अश्लील कथा साहित्य तक, जो वास्तविक सेक्स को बिल्कुल भी नहीं दर्शाती हैं, ये सभी प्रकाशन अलग-अलग उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं। जबकि कुछ प्रकार के पोर्न महिलाओं की ओर अधिक उन्मुख होते हैं, कुछ पुरुषों के लिए बनाए गए हैं, और अन्य दोनों लिंगों को पूरा करते हैं।

कई देशों में नाबालिगों या किसी और के द्वारा पोर्नोग्राफी के प्रचार के खिलाफ कानून हैं। इंटरनेट पर, पोर्नो साइट्स को बिना किसी कानूनी प्रभाव के उपयोगकर्ता द्वारा एक्सेस किया जा सकता है। वास्तव में, कई वयस्क वेबसाइटें बिना किसी कानूनी जटिलता के चलाई जाती हैं, क्योंकि उनका उद्देश्य लोगों को अपनी यौन कल्पनाओं को स्वतंत्र रूप से तलाशने के लिए एक आउटलेट प्रदान करना है। हालांकि ऐसी सामग्री ढूंढना संभव है जिसमें कुछ ऐसी भाषा हो जो कुछ लोगों को आपत्तिजनक लगे, पोर्नो का उपयोग करना अभी भी अभिव्यक्ति का एक रूप हो सकता है, जिसका बहुत से लोग आनंद लेते हैं।

जो लोग अपनी कामुकता के बारे में अधिक खुले विचारों वाले होते हैं वे अक्सर पोर्नोग्राफी का आनंद लेते हैं। पोर्नो अक्सर कई तरह के भावों की अनुमति देता है जो दिलचस्प और रोमांचक हो सकते हैं और पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए दिलचस्प हो सकते हैं। यह अक्सर इस बात की अभिव्यक्ति हो सकती है कि महिलाएं अपने सहयोगियों द्वारा कैसा व्यवहार करना चाहती हैं, साथ ही यह भी पता चलता है कि पुरुष महिलाओं के बारे में कैसे सोचते हैं। यह समलैंगिक पुरुषों के जीवन पर एक नज़र भी डाल सकता है, जिससे वे खुद को एक अलग रोशनी में देख सकते हैं। जहां कई लोग पोर्न को अपमानजनक और अपमानजनक मानते हैं, वहीं कई लोगों को लगता है कि पोर्नो में चित्रण दो लोगों के बीच सेक्स की कला के लिए आवश्यक है।

महिलाओं के लिए पोर्नो कई अवसर प्रदान कर सकता है। जब सेक्स की बात आती है तो यह पसंद की अधिक स्वतंत्रता की अनुमति देता है। यह महिलाओं को अपनी कामुकता का पता लगाने और सेक्स के साथ प्रयोग करने की अनुमति देता है जो नया और अनोखा हो सकता है। पोर्नो ऐसी छवियां पेश कर सकता है जो विभिन्न प्रकार के लोगों के लिए दिलचस्प, दिलचस्प और आकर्षक हो सकती हैं। यौन आत्म-छवि के मामले में पोर्नो कई मायनों में महिलाओं की मदद कर सकता है। कुछ महिलाएं खुद को आकर्षक और वांछनीय मानती हैं, जो उन्हें अपने शरीर और अपने यौन संबंधों के मामले में खुद के साथ अधिक सहज महसूस करने में मदद कर सकती हैं।

पुरुषों के लिए, पोर्नो अक्सर एक महिला को यौन वस्तु के रूप में इस्तेमाल करने का अवसर प्रदान कर सकता है। यह पुरुषों को सेक्स के विभिन्न पहलुओं के साथ प्रयोग करने के लिए एक आउटलेट प्रदान करता है जिसे पारंपरिक संबंधों के भीतर तलाशना बहुत मुश्किल हो सकता है। यह पुरुषों को दृश्य उत्तेजना की आवश्यकता को पूरा करने का एक तरीका भी देता है और यह देखने के लिए कि जब महिला शरीर की उत्तेजना की बात आती है तो उन्हें क्या पसंद है। कई पुरुषों के लिए, किसी महिला के साथ पोर्नोग्राफी देखना उनके लिए बहुत सुखद हो सकता है। वे पोर्नो के माध्यम से कई तरह की नई चीजें सीख सकते हैं, जिसमें वह स्थिति भी शामिल है जो उन्हें सबसे ज्यादा आकर्षित करती है।

पोर्नो अक्सर कई रूप ले सकता है। आधुनिक समाज में, कई पोर्न पत्रिकाएँ हैं जो वयस्क और युवा महिलाओं दोनों की सामग्री प्रस्तुत करती हैं। कई लोकप्रिय वेबसाइटें मुफ्त वीडियो और तस्वीरें पेश करती हैं जिन्हें पुरुष और महिलाएं ब्राउज़ कर सकते हैं, साथ ही सेक्स, प्यार और रिश्तों के बारे में जानकारी भी। इंटरनेट उपयोगकर्ता अक्सर मुफ्त या सशुल्क पोर्नो फिल्मों की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं। कुछ वेबसाइटें दर्शकों को वीडियो को रेट करने और उस पर टिप्पणी करने की अनुमति देती हैं, जो सेक्स, प्यार और रिश्तों में रुचि रखने वालों के लिए समुदाय का एक रूप प्रदान करती है। पोर्नो किसी को भी अधिक स्पष्ट रूप से सोचने और अपनी स्वयं की यौन कल्पनाओं का पता लगाने में मदद कर सकता है।